गंडक नदी द्वारा तेजी से हो रहा कटाव,बिहार सरकार अविलंब ध्यान दें... एपी पाठक

गंडक नदी द्वारा तेजी से हो रहा कटाव,बिहार सरकार अविलंब ध्यान दें... एपी पाठक


 गंडक नदी द्वारा तेजी से हो रहा कटाव,बिहार सरकार अविलंब ध्यान दें... एपी पाठक

इंडिया टीवी न्यूज डेस्क

Edited by: विशाल वैभव

11 जुलाई 2023:बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक औ भाजपा नेता एपी पाठक ने चंपारण में संवाददाताओं से बताया कि चंपारण के योगापट्टी में दर्जनों गांवों में गंडक नदी द्वारा कटाव का खतरा मंडरा रहा है।

योगापट्टी के सिसवा मंगलपुर पंचायत में कटाव का खतरा मंडरा रहा हैं।

योगापट्टी अंचल के दर्जनों निकाय जनप्रतिनिधियों और आम ग्रामीणों ने भाजपा नेता एपी पाठक से गंडक नदी द्वारा हो रहे कटाव की जानकारी दी।

गौरतलब है कि जहां नदी में जलस्तर बढ़ने से किनारे बसे दर्जनों गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराया रहता हैं वहीं तकनीकी रूप से जलस्तर बढ़ने और कम होने पर भी कटाव की संभावना ज्यादा होता हैं।

अभी फिलहाल वाल्मिकीनगर बराज से पानी छोड़े जाने के कारण जलस्तर बढ़ गया है जिससे खतरा मंडरा गया है।

आम लोगों और निकाय जनप्रतिनिधियों ने भाजपा नेता एपी पाठक को बताया कि गंडक नदी की  सहायक नदी छाड़न नदी के ऊपर चचरी पुल जिससे दर्जनों गांवों का आवागमन होता था उसके टूट जाने से आवागमन प्रभावित है। भाजपा नेता एपी पाठक चंपारण और वाल्मिकीनगर लोकसभा के लोगों के साथ है।

उक्त सब जगहों का जानकारी ले भाजपा नेता एपी पाठक ने बिहार सरकार से मांग की है कि कटाव को रोकने के लिए बिहार सरकार अविलंब कार्य करें और यथोचित उपाय करें।

क्योंकि अभी वर्षा उतनी ज्यादा नहीं हुई है और वाल्मिकीनगर बराज द्वारा छोड़ी गई पानी से यह हाल है तो बीच के महीनों में अत्यधिक वर्षा से और कटाव होगा और बाढ़ का खतरा ज्यादा होगा। यह सर्वविदित है कि भाजपा नेता एपी पाठक प्राकृतिक आपदाओं और बाढ़ के समय अपने वाल्मिकीनगर लोकसभा के क्षेत्रों और प्रभावित लोगों के मदद के लिए अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से प्रयासरत रहते हैं।

इसी कड़ी में भाजपा नेता एपी पाठक गंडक नदी , मसान नदी, उतरवाहिनी नदी,रामरेखा नदी आदि अन्य छोटी बड़ी नदियों के किनारे बसे प्रभावित गांवों का दौरा करते रहे है और उनकी समस्या समाधान हेतु पहल करते रहे है और अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से लगातार राहत सामग्री बांटते रहें हैं।

0 Response to "गंडक नदी द्वारा तेजी से हो रहा कटाव,बिहार सरकार अविलंब ध्यान दें... एपी पाठक"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article